Jio4Gvoice App Mai Dangerous Virus

Jio4Gvoice App मैं Dangerous Virus ?

Jio4Gvoice App मैं Dangerous Virus ?

Jio4Gvoice App मैं Dangerous Virus ?


जी हाँ दोस्तो अपने सही टाइटल पढ़े है Jio4Gvoice Call App मैं Virus हैं वह भी ख़तरनाक Jio4gvoice App यूज़ करता को यह बात बिल्कुल पता नही है कि App मैं एक Virus हैं जिसे हमारे फ़ोन को हानि हो सकता हैं ऐसा भी जिओ कर सकता है मुझे नही पता था लेकिन कर दिया उधर China Data बेच कर खा रहा है और इधर Jio अपने Apps मैं वायरस लगा रहा है क्या बात हैं अब आप लोग हमसे पूछेंगे की आपको कैसे पता तो मैं कहूंगा की हमारे फ़ोन मैं Antivirus हैं उसे हम सारे Apps को स्कैन किया तो उसमें पता चला कि इस अप्प्स मैं Trojan नाम का एक खतरनाक Virus हैं इसे आप भी देख सकते हैं स्कैन करके । अब आपको बताते हैं कि ट्रोजन Virus kya hai



#Trojan Horse Virus क्या हैं

दोस्तो आपको हम बता ते हैं कि ट्रोजन हॉर्स Virus क्या हैं ट्रोजन एक ऐसा कंप्यूटर प्रोग्राम वायरस हैं जो देखने मैं बिल्कुल पता नही चलता हैं पर इसका यूज़ किया जाए तो इसका प्रभाव भयंकर होता हैं इसका इस्तेमाल एक Hacker करता हैं पासवर्ड तोड़ने के लिए या

Data चुराने के लिए या ट्रोजन वायरस से आपके मोबाइल के सारे फ़ाइल या इम्पोर्टेड data को भी मिटाया जा सकता हैं आपके मोबाइल मैं कोई Private फ़ोटो और वीडियो जिसे आप किसी को नही देखना चाहते हैं इस वायरस से उसे निकाला जा सकता है और इंटरनेट पे आपके File को बेचा जा सकता हैं

इस ट्रोजन Virus मैं एक और बात यह हैं कि इसे आपके फ़ोन को कंट्रोल किया जा सकता है और आपके फ़ोन को आपसे बिना पूछे कोई दूसरा पर्सन यूज़ कर सकता हैं और आपको पता भी नही चलेगा

ट्रोजन Virus एक दीमक की तरह होता हैं जैसा कि कोई दीमक लकड़ी के अंदर चला जाता हैं और हमे पता नही चलता है और दीमक उस लकड़ी को भीतर से खोखला बना देता हैं और लकड़ी बाहर से देखने मैं अच्छा लगता हैं उसी तरह ये वायरस हैं हमको मोबाइल या कंप्यूटर को पता नही चलता हैं पर कंप्यूटर या मोबाइल को भीतर से खोखला कर देता हैं

#2 ट्रोजन हॉर्स Virus कैसे आता हैं


दोस्तो ट्रोजन वायरस किसी सॉफ्टवेयर यानी Apps के जरिये आता हैं Jio4Gvoice Call Apps मैं यही ट्रोजन वायरस हैं अब आप हमसे पूछेंगे की हम क्या करे इसे रखे या Uninstall कर दे तो मैं कहूंगा कि इसे आप हटा देते हैं तो आप कॉल नही कर पाएंगे और कॉल सबके लिए बहुत जरूरी हैं इस case मैं आप थोड़ा संभल कर चले या आप दूसरा 4G मोबाइल लेकर इसे आप हटा सकते हैं । Jio4Gvoice Apps को नाम बदल कर अब Jiocall रख दिया गया हैं ।

दोस्तो यह पोस्ट आपको अच्छा लगे Helpful लगे तो आप इसे शेयर जरूर करे ताकि दुसरो को भी पता चले और सब सेफ रहे इसे आपको अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा ताकि इसका कोई शिकार नही होए ।

धन्यवाद दोस्तो जय हिंद ।

Previous article
Next article

Leave Comments

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ कोई भी Spam Link या Comment ना करें अन्यथा उसे एप्रूव्ड नहीं किया जायेगा : अच्छे कमेंट 100% Approved हो जायेगा :

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel