ब्लॉग मैं Customized Template यूज़ करने के फायदे /और बिना Customized Template यूज़ करने के ❓

ब्लॉग मैं Customized Template यूज़ करने के फायदे /और बिना Customized Template यूज़ करने के ❓
ब्लॉग मैं Customized Template यूज़ करने के फायदे /और बिना Customized Template यूज़ करने के ❓

ब्लॉग बनाने से पहले बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता हैं ताकि मेरा ब्लॉग बनाना बेयर्थ ना जाये अभी हम नई ब्लॉगर को देख रहे हैं कि केवल वह ब्लॉग बना रहे है पर ओ यह नही देखते है कि हमारे ब्लॉग मैं Template सही है या नही


एक बात और दोस्तो उनको पता नही होता हैं कि ब्लॉग में सही Template यूज़ करने से कितना बड़ा फायदा होता हैं केवल ब्लॉग पे कंटेंट लिखने से ब्लॉग नही बनता हैं हमारे ब्लॉग मैं सही टेम्पलेट का भी होना बहुत जरूरी हैं तो दोस्तो आज हम आप सभी के लिए लाए हैं 5 Best Free Seo Friendly Blogger Template और दोस्तो ब्लॉग मैं सही Themes यूज़ करने का कितना बड़ा फायदा होता है यह भी आप जानेंगे इस पोस्ट मैं आप लास्ट तक जरूर पढ़िये ।

इसे भी पढ़ें- Backlink क्या हैं 

#1, ब्लॉग मैं सही टेम्पलेट यूज़ ना करने का नुकसान क्या हैं ।

दोस्तो अगर आप कोई ब्लॉग बनाते हैं और आप उस ब्लॉग मैं अच्छे कंटेंट लिखते हैं अगर कोई यूजर आया और आपके ब्लॉग को देखेगा फिर उसके बाद आपके कंटेंट को पढ़ेगा दोस्तो मेरे कहने का मतलब ये हैं कि कोई भी यूजर सबसे पहले वेबसाइट के डिजाइन को देखता है कि कैसे ब्लॉग है फिर उसके बाद देखता है कंटेंट अगर आपका कंटेंट अच्छा है और आपके ब्लॉग का डिजाइन सही नही है तो वह यूजर ज्यादा देर ब्लॉग पे नही रुकता है इसे

हमारे ब्लॉग को बहुत बड़ा नुकसान होता है गूगल भी रैंक नही होने देता है ऐसे ब्लॉग को आप ब्लॉगिंग कर रहे है तो ये बात आपको पता जरूर होगा अगर नही पता है तो कोई बात नही हैं हम बताते हैं man लीजिये आपका कोई पोस्ट गूगल के 1 पहले पेज पे रैंक हो गया है कोई विजिटर आपके ब्लॉग पे आता है और रुकता नही है ओ तुरंत चला जाता है तो वह पोस्ट गूगल से जल्दी ही रैंक हट जाता है यानी गूगल रैंकिंग Down कर देता है इसका सिर्फ एक ही कारण है 1- पहला ब्लॉग की डिजाइन सही ना होना 2- दूसरा आपके ब्लॉग मैं कंटेंट सही ना होना ज्यादा दर इसके वजह से रैकिंग Down होता हैं ।

इसे भी पढ़े-Best Amp Blogger Template 

#2 ब्लॉग मैं टेम्पलेट लगाने के फायदे

अब आप लोग सोचेंगे कि भाई क्या बता रहा हैं तो मैं आप लोगो को ये बात बता दु की ऐसे बहुत सारे ब्लॉगर हैं जो केवल ब्लॉग बनाकर उसपे खाली कटेंट डालते जा रहा हैं पर उनको ये बात बिल्कुल पता नहीं होता हैं कि टेम्पलेट लगाने और ना लगाने के क्या नुकसान और क्या फायदे हैं इस पोस्ट से उनको सही तरह से समझ आजायेगा की ब्लॉग केवल कंटेंट से ही ब्लॉग नही चलता हैं ।


ब्लॉग मैं थीम लगाने से यूजर Trust और प्रोफेशनल लगता है इसे यूजर ज्यादा आकर्षित होता हैं और हमारे ब्लॉग पे ज्यादा देर रुकता है क्योंकि उसे ब्लॉग की डिजाइन और अच्छी कंटेंट यूजर को अच्छा लगता है और इसे सबसे ज्यादा फायदा ये होता है कि गूगल भी जल्दी पोस्ट को रैंक देता हैं अब आप सोचेंगे कि इसे गूगल रैंक से क्या तलूक हैं

दोस्तो एक बात और बता दु की जितने यूजर ज्यादा देर हमारे ब्लॉग पे रुकते है उतने ज्यादा रैंक होने के चांस रहते हैं यूजर को ज्यादा देर रुकाने के लिए ये सब तो चाहिए दोस्तो अब बताते है दोस्तो Seo Friendly Blogger Template - Recomended

#1 Bayna Blogger Fast Template

Bayna ब्लॉगर फ़ास्ट टेम्पलेट बहुत ही अच्छा है अगर आप चाहते है कि मेरा ब्लॉग एक क्लिक मैं ओपन हो जाये तो ये थीम बहुत अमेजिंग हैं ब्लॉगर के लिए सबसे बड़ी बात ये है की Seo Friendly Blogger Template हैं जो ब्लॉग के लिए बहुत ही अच्छा होता है अब जानते है इस थीम का खासियत ।



  • Fully Responsive Design
  • Mobile Friendly
  • Pagespeed Insight Optimize
  • Gt Metrix Report
  • Seo Friendly
  • Easy Admin Panel
  • Ads Ready Themes
  • &More

#2 Publister Blogger Template

अगर आपका ब्लॉग टेक से रिलेटेड हैं तो Publister Blogger Template बहुत ही अच्छा हॉ क्योंकि इसमें Adsense, Seo Friendly, Responsive Ready हैं थीम्स मैं अब इसके भी खासियत जान लेते हैं



  • Reseponsive
  • Custom 404 Page
  • Fast Loading
  • Simple Blogger Template
  • Whatsapp Sharing Option
  • Ads Fully Ready
  • Clean Layout
  • Clear Design
  • Drop Down Menu
  • Social Share
  • &More




#3 Cyber Blogger Template

Cyber Blogger Themes यह भी काफ़ी मस्त थीम है ब्लॉग के लिए अगर आप इसे अच्छे से Customize कर लेते है तो काफी बेहतरिन लुक देगा ये टेम्पलेट ये Seo ऑप्टिमाइज़ हैं थीम है सबसे बड़ी बात यह है कि फ्री होने के बाद भी Professional Look देता हैं । अब इसके भी खासियत जान लेते हैं ।



  • Seo Friendly
  • Mobile Friendly
  • 404 Error Page
  • Speed Loading
  • Ads Ready
  • Milti drop Down Menu
  • Search Widget
  • Color Full Social Widgets Look
  • & More 


#4 Smooth Grid Blogger Template

ये थीम पूरी तरह से Professional दिखता है औऱ यह टेम्पलेट बहुत ही अच्छा Performance देता हैं अगर आप इस थीम का यूज़ किसी पर्टिकुलर नीच ब्लॉग के लिए यूज़ करते है तो बहुत अच्छा होगा ऐसे इसे आप इसे किसी भी ब्लॉग पे बारे आसानी से यूज़ कर सकते हैं । अब जानते हैं इसके बारे मैं



  • Fully Responsive Design Checked
  • Drop Down Menu
  • Seo Optimize Check
  • Social Icon
  • Unlimited Create Color
  • Ads ready
  • Related Blog Post Show
  • Subscribed Box Show
  • Author Show
  • Google Comments & Other Features


#5 Seo Rocket Blogger

Seo Rocket Blogger Template दोस्तो जैसा इस थीम का नाम है ऐसा इसका काम भी हैं Seo Rocket Blogger Template ये काफी अच्छा Seo के मामले मैं ये थीम क्योंकि इसके आपको ज्यादा कुछ देखने को नही मिलेगा ये बहुत ही सिंपल और Easy हैं Bahut फ़ास्ट भी खुलता है इसे आप यूज़ कर सकते हैं अपने ब्लॉग में । अब इसके भी खासियत जान लेते हैं ।


  • Simple
  • Super Fast Loading
  • Responsive
  • Seo Ready
  • Ads Ready
  • Drop Down Menu
  • Social Bookmark Ready
  • Page Navigation Menu
  • Post Thumbnail
  • Clean & Easy
  • Stylish
  • Free Premium
  • Slideshow
  • White
  • & More

ये सारे टेम्प्लेट बहुत ही अच्छा हैं और बहुत इजी है इसे सेटअप करना अब आपको गूगल पे Mobile Friendly Blogger Template Free ढूंढना नही परेगा एक और अच्छी बात यह है कि Best Responsive Blogger Template का लिस्ट भी देंगे आप सभी दोस्तों को डाऊनलोड करने के लिए ये एक्स्ट्रा होगा ठीक है दोस्तो ।

प्रिय दोस्तो ये पोस्ट आप सभी को कैसा लगा हमे कॉमेंट बॉक्स मैं जरूर बतायेगा दोस्तो अगला पोस्ट भी अच्छे आने वाले हैं तबतक आप इस ब्लॉग पे बने रहिये धन्यवाद दोस्तो ।
                          (जय हिंद ))


Previous article
Next article

Leave Comments

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ कोई भी Spam Link या Comment ना करें अन्यथा उसे एप्रूव्ड नहीं किया जायेगा : अच्छे कमेंट 100% Approved हो जायेगा :

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel