5 Most Profitable Niches For Amazon Affiliate Marketing | Secret

Top 5 Most Profitable Niches For Amazon Affiliate Marketing | Secret💰


amazon affiliate marketing
amazon affiliate marketing 

नमस्कार दोस्तों आज हम फिर से आप सभी के लिए लेकर आए हैं नई पोस्ट 5 Most Profitable Niches For Affiliate Marketing Amazon यदि आप एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते हैं तो हम कुछ बेहतरीन Niche लेकर आये हैं जिनपे आप Affiliate Marketing Start करते है तो अपने लिए एक Passive Income Source बना सकते हैं अछे खासे Monthly Revenue बाना सकते हैं
profitable niches for affiliate marketing अभी के समय मैं लोग ज्यादा Affiliate करना पसंद कर रहे हैं क्योंकि Affiliate मार्केटिंग कम समय मे अच्छे Revenue बनाकर देदेती हैं इसके वजह से लोग अफ्फिलिट करना चाहते है तो आप लोग भी स्टार्ट कीजिये Affiliate मार्केटिंग । Adsense से ज्यादा और फ़ास्ट Earning होता है Affiliate से ऐ सब आप लोग जानते होंगे । जरूर ।

Affiliate Marketing क्या हैं What Is Affiliate Marketing

Affiliate Marketing स्टार्ट करने से पहले थोड़ा ये जाना जरूरी हैं Affiliate Marketing क्या हैं Affiliate मर्केटिंग का मतलब होता है दूसरे का प्रोडक्ट बेचना Example के लिए Amazon के पास लाखो प्रोडक्ट हैं अगर आप Amazon के साइट से कोई भी प्रोडक्ट बेचते है और Commission मिलता है उसी को कहते है Affiliate मर्केटिंग 

Affiliate Marketing के लिए Niche क्यु चूने । क्या Niche चुना जरूरी हैं ।

जी हाँ दोस्तों Affiliate मर्केटिंग के लिए Niche चुना बेहद जरूरी हैं अब आप बोलेंगे की Amazon पर लाखों प्रोडक्ट है हम कोई भी प्रोडक्ट चुन कर Sell कर देंगे तो मैं आप सभी को बाता दु की Amazon पर जितने भी प्रोडक्ट है उन सभी प्रोडक्ट पर अच्छे Commission नही मिलता है और आपको यह भी बाता दे कि कुच्छ ऐसे भी प्रोडक्ट हैं जिनपे आपको कोई भी Commission नही मिलता हैं यानी Zero । ऐसे मैं चुना पड़ता है Best Niche जिनसे हम अच्छे Commission कमाए Affiliate Marketing पैसे कमाने के लिए ही क्या जाता है ये सब आप सभी अच्छे से जानते हैं 💰जो Niche हम बताने वाले है वह सब अच्छे Commission Profitable niche हैं ।

Amazon Affiliate Marketing से कितना पैसा कामा सकते हैं ?

दोस्तो आप सभी को मन मे ये सवाल जरूर आ रहा होगा की हम Amazon Affiliate मर्केटिंग से कितना पैसा कामा सकते हैं तो मैं आप सभी को बाता दु की Amazon Affiliate से पैसे कामाने का कोई सीमित नहीं हैं जी हाँ दोस्तो आप ने सही पढ़े हैं कोई सीमित नही हैं डिपेंड करता है कि आप Amazon Affiliate मैं कितना Active है यानी आप कितना काम कर रहे हैं । ये सब आपके ऊपर डिपेंड करता हैं । अगर आप अच्छे से Active है और मर्केटिंग कर रहे है तो महीने के 50 हज़ार से 1 लाख रुपया कामा सकते हैं यदि आप स्टार्टिंग में हैं तो कमसे कम 10 हज़ार से 20 हज़ार का महीना जरूर कामा लेंगे । आप ।

Niche क्या हैं What is an affiliate niche?
दोस्तो बहुत कंफ्यूज करने वाला Word है “Niche” क्या हैं ये सवाल ऐसा है कि बहुत सी ब्लॉगर हो या कोई Affiliate Starter हो उनको कंफ्यूज कर ही देता हैं इसके बारे मैं आपको हम सैंपल तरीके मैं समझा ते हैं Niche क्या हैं ।Example: मान लीजिये आप कोई फ्रूट का दुकान खोले हैं आप अपने दुकान मैं सभी तरह का फल बेच रहे हैं जैसा कि आपके दुकान में हैं । सेब केला बेदाना अनार ये होगया आपका मेंन Niche जिसमे आप हर तरह के फल भेज सकते हैं ओहि एक तरफ आप केवल सेब बेचते हैं और कुछ नही तो वह होगया पर्टिकुलर एक Niche जिसे Micro Niche भी काहाँ जाता हैं ।

5 Successful Amazon Affiliate Niche

1- Mobile Phone Accessories

आज के समय मे सबसे अधिक बिकने वाला ऑनलाइन प्रोडक्ट मोबाइल एक्सेसरीज हैं यह एक ऐसा Niche है। जिसमे आप मोबाइल से रिलेटेड बहुत सी प्रोडक्ट बेच सकते है जैसा कि । Mobile Flipcover Case – Bluetooth Speaker Earphones, Headphones,Power Bank’s और भी मोबाइल से रिलेटेड प्रोडक्ट है जिनपे आप ब्लॉग वेबसाइट बाना सकते हैं । और प्रमोट कर सकते है। पैसे कमा सकते हैं अगर आप Mobile Accessories के ऊपर ब्लॉग या वेबसाइट बनाते हैं तो आप मोबाइल से रिलेटेड हर प्रोडक्ट सेल्ल कर सकते हैं ।

2-Best Baby Products

Best Baby Product एक ऐसा Niche हैं जहाँ पर आप बचों रिलेटेड कोई भी प्रोडक्ट बेच सकते हैं आपको एक बात बाता दे कोई भी बच्चा जब जन्म लेता हैं तबसे लेकर बचो का प्रॉडक्ट बिकता रहता हैं यानी कि बचे जब तक बड़े कपडे पहने वाले ना हो जाये तब तक आप बचो का प्रोडक्ट बेच सकते हैं । एक सीक्रेट कोई भी Niche ढूंढने से पहले उसके बारे मैं Long Term सोचा जाता है ताकि Affiliate प्रोडक्ट हम लंबे समय तक बेच सके Affiliate एक प्रकार का बिज़नेस ही होता हैं ।

3-Pets

दोस्तो “Pets” एक पावरफुल Niche हैं जैसा कि आप सभी जानते है आज कल लोग जानवरो से कितना प्यार करते हैं यहाँ तक लोग पालतू जानवरों को अपने बेड पर भी रखते हैं Online Industry में बहुत बड़े बड़े Influencer भी है जो Pets के ऊपर पोस्ट लिखते है । बहुत बड़े बड़े इंस्टाग्राम फेसबुक Influencer है जो Sponsored से लाखों रुपये कमाते हैं जो कुत्ते पोस्ते हैं वह लोग कुत्ते के लिए बहुत महंगे महंगे प्रोडक्ट खरीदते हैं जो लोग कुत्ते रखते है वह लोग अच्छे खासे पैसे इन्वेस्ट करते हैं अपने पालतू जानवरों पर । आप लोगो के लिए भी एक अच्छा Niche हैं आप इन Niche पे ब्लॉग बनाकर अच्छे खासे पैसे कामा सकते हैं ।

4- Gadgets Powerful Niche

“Gadgets” यह भी काफी पॉपुलर Niche हैं Gadgets भी एक ऐसा Niche हैं इस Niche पे आप कोई ब्लॉग बनाते हैं तो एक साथ आप बहुत सारे प्रोडक्ट को टारगेट कर सकते हैं । गैजेट ज्यादा दर हमेसा ट्रेडिंग मैं ही रहता है। क्योंकि हमेसा कुछ ना कुछ मार्किट में नई Gedget निकलते रहते हैं और वह सारे प्रोडक्ट Amazon पर लिस्ट होते रहते हैं और आप लोग नई नई Gedgets को टारगेट कर सकते है लोग छोटे छोटे Gedgets भी खरीदना पसंद करते हैं।
5- Health & Fitness
“Health & Fitness” ये काफी ज्यादा पॉपुलर Niche हैं और इसमें Compitition रहता हैं ये आप सफी जरूर जानते हैं Health and Fitness के ऊपर जो ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर रख देगा वह ब्लॉगर अच्छे खासे पैसे कमायेगा चलिए जानते है कैसे पैसे कमायेगा ।
1-स्टेप अभी क्या चल रहा है तो वह है Lockdown इसके वजह से अभी Gym करने वाले लोग बाहर टहलने वाले लोग जो लोग ज्यादा फिटनेस पर ध्यान देते है वह लोग अभी घरोँ में बंद हैं जिसके वजह से उनका फिटनेस यानी हेल्थ दिन पर दिन हेल्थ खराब होते जा रहा हैं ।
2-स्टेप आप किया कीजिये कि सिर्फ हेल्थ से रिलेटेड कोई Niche पर Amazon Affiliate ब्लॉग/वेबसाइट बनाकर रख दीजिए ठीक हैं । आप एक बात खुद सोचिये जब कोरोना वायरस यानी Lockdown हटेगा तो इन सभी प्रोडक्ट के डिमांड बहुत बढ़ जायेगा दोस्तो जब Amazon का शोपॉइंग स्टार्ट होगा तो सबसे ज्यादा प्रोडक्ट बिकने के चांस रहेगा । आप लोग एक बात जरूर जानते होंगे जो सबसे पहले आता है उसका ज्यादा Sale होता हैं ( में एक छोटा सा Idea शेयर किए है आप सभी दोस्तों के साथ अगर आपको अच्छा लगे तो इन Idea पे काम कर सकते हैं नही तो आपके लिए कई सारे ऊपर Niche बता दिए हैं )
Best Relevant Post List
दोस्तो आप सभी को ये पोस्ट कैसा लागा हमे कमेंट में जरूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ भी इस पोस्ट को शेयर कीजिये क्योंकि हम आप सभी के लिए काफी रिसर्च करके पोस्ट लिखते हैं
Previous article
Next article

3 Comments to

यहाँ कोई भी Spam Link या Comment ना करें अन्यथा उसे एप्रूव्ड नहीं किया जायेगा : अच्छे कमेंट 100% Approved हो जायेगा :

Iklan Atas Artikel

Iklan Tengah Artikel 1

Iklan Tengah Artikel 2

Iklan Bawah Artikel